T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित होगा ये खिलाड़ी, संगकारा की भविष्यवाणी
cj
cj
आईपीएल 2024 में अब तक बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। ये भविष्‍यवाणी श्रीलंका के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने की है।

आईपीएल 2024 में अब तक बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप में असाधारण प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है।

बल्‍ले के साथ विकेट के पीछे किया शानदार प्रदर्शन

बता दें आईपीएल 2024 में संजू सैमसन को संगकारा प्रशिक्षित कर रहे हैं। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ शानदार फॉर्म में हैं। 11 मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी विकेटकीपर भूमिका में सात शिकार करते हुए अविश्वसनीय 471 रन बनाए हैं और एक कप्तान के रूप में टीम को 11 मैचों में आठ मैचों में जीत दिलाई है। सैमसन अमेरिका और वेस्टइंडीज में 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए विकेटकीपर के रूप में वापसी करने वाले ऋषभ पंत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

‘ऐसा कुछ नहीं, जो वह नहीं कर सकता’

संगकारा ने आईसीसी से कहा कि संजू सैमसन एक विशेष खिलाड़ी है और जब वह तरोताजा और केंद्रित होता है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो वह नहीं कर सकता। वह एक विनम्र, ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं और सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। वह बहुत अधिक गोपनीयता पसंद करते हैं और समूह के बाकी लोगों की परवाह करते हैं। प्रतिभा और कौशल के अलावा उनमें ये महान गुण हैं। मुझे लगता है कि वह विश्व कप में जाने वाले समूह में असाधारण होंगे।

‘पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व’

संगकारा का मानना ​​​​है कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है। संजू के साथ इस सीज़न में उनके लिए सबसे बड़ी बात यह है कि उन्हें किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसके बारे में बहुत स्पष्टता है। खेल के कुछ चरण हैं, जहां वह थोड़ी एकाग्रता खोते नजर आते हैं, जैसा कि हमने पिछले सीज़न से देखा है।

Become a Member to get a detailed story

  • Access to all paywalled content on-site
  • Ad-free experience across The PABNA
  • Listen to paywalled content
  • Early previews of our Special Projects

cj

chetan
Official Verified Account

Sr. Editor author and Co-founder of the PABNA, The Civilian and Citizen Journalist daily newspaper. Chetan reports on politics and current affairs. He is an active member and a renowned name in the Utter Pradesh media community.

आपकी प्रतिक्रिया?


आपको यह भी पसंद आ सकता हैं

टिप्पणियाँ

https://pabna.in/assets/images/user-avatar-s.jpg
इसके लिए पहली टिप्पणी लिखें!