रॉबर्ट वाड्रा की चर्चा के बीच अमेठी पहुंची राहुल गांधी की टीम, 1 मई को कर सकते हैं नामांकन!
cj
cj
Amethi की लोकसभा सीट से Robert Vadra को उम्मीदवार बनाने की मांग उठी थी. अब खबर है कि Rahul Gandhi यहां से खुद ही चुनाव लड़ सकते हैं.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए अमेठी (Amethi) सीट से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. अब खबर है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की टीम ने अमेठी में कैंप करना शुरू कर दिया है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस नेता केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. जहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि राहुल गांधी के नामांकन के लिए UP कांग्रेस की टीम को 1 मई की संभावित तिथि बताई गई है. हालांकि, अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों ने ये भी बताया है कि 30 अप्रैल के पहले इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की जाएगी. नामांकन से पहले राहुल गांधी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन भी कर सकते हैं. 1 मई को ही कांग्रेस अपना 'शक्ति प्रदर्शन' भी करेगी. 

अभी तक की जानकारी के अनुसार, 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग के बाद 27 अप्रैल राहुल गांधी के अमेठी पहुंचने की संभावना है.

रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर्स लगे थे 

इससे पहले चर्चा थी कि अमेठी से रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़ सकते हैं. उनकी मांग में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पोस्टर भी लगाए गए थे. अमेठी के गौरीगंज में कांग्रेस के दफ्तर के बाहर लगे इन पोस्टर्स पर लिखा था,

'अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार'.

 

इससे पहले अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वो उनका प्रतिनिधित्व करें. उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने पर फैसला सही समय पर लिया जाएगा.

अमेठी में 5वें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है. इस बीच रायबरेली से प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की भी चर्चा है.

19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग हो गई है.


Become a Member to get a detailed story

  • Access to all paywalled content on-site
  • Ad-free experience across The PABNA
  • Listen to paywalled content
  • Early previews of our Special Projects

cj

PABNA
Official Verified Account

Print & Broadcast News Agency (PABNA) is Uttar Pradesh's premier news agency, with a reach that covers every corner of Uttar Pradesh. It employs more than 100 journalists and 200 stringers to cover almost every city and small town in Uttar Pradesh.

आपकी प्रतिक्रिया?


आपको यह भी पसंद आ सकता हैं

टिप्पणियाँ

https://pabna.in/assets/images/user-avatar-s.jpg
इसके लिए पहली टिप्पणी लिखें!