T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, 10 विशेषज्ञों की बड़ी भविष्यवाणी
cj
cj
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने जा रहा है। इससे पहले, सुनील गावस्कर समेत 10 दिग्गज क्रिकेटरों ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

T20 World Cup 2024 Semi Finalist Prediction: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब सिर्फ 4 दिन शेष हैं। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्‍त मेजबानी में खेले जाने वाले इस मेगा इंवेंट से पहले दिग्‍गज क्रिकेटरों ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भविष्‍यवाणी करनी शुरू कर दी है। अब तक सुनील गावस्कर से लेकर मैथ्‍यू हेडन तक 10 दिग्गज क्रिकेटर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भविष्‍यवाणी कर चुके हैं। इन सभी ने भारत अपनी फेवरिट बताया है।

वेस्‍टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा चुनी सबसे चौंकाने वाली टीम

सबसे चौंकाने वाली लिस्‍ट वेस्‍टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा की है। उन्‍होंने अपनी लिस्‍ट में अफगानिस्तान की टीम को भी रखा है। उन्‍हें लगता है कि भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ ही इस बार अफगानिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। इन सभी दिग्‍गजों ने स्टार स्पोर्ट्स के शो के दौरान सेमीफाइनलिस्‍ट टीमों की भविष्‍यवाणी की है। भारत को सभी दिग्‍गजों ने सेमीफाइनल का सबसे प्रबल दावेदार बताया है तो वहीं सिर्फ तीन दिग्‍गजों ने ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीद जताई है।

T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल के लिए दिग्‍गजों ने इन टीमों को बताया दावेदार

सुनील गावस्कर – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज

टॉम मूडी – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका

ब्रायन लारा – भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान

मैथ्यू हेडन – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका

क्रिस मॉरिस – भारत, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका

अंबाती रायडू – भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका

मोहम्मद कैफ – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान

पॉल कॉलिंगवुड – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज

एस श्रीसंत – भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान

 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन-कौन सी टीमें सेमीफाइनल तक पहुंचेंगी, इसे लेकर 10 प्रमुख क्रिकेट विशेषज्ञों ने अपनी भविष्यवाणी की है। जानिए कौन सी चार टीमें सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही हैं और क्यों।

 

1. भारत: भारत की टीम हमेशा से ही टी20 प्रारूप में मजबूत रही है, और विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार भी उनका प्रदर्शन शानदार रहेगा। उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई और विविधता है।

 

2. इंग्लैंड: इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट में अपनी ताकत दिखाई है। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और अनुभवी गेंदबाज उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने का मजबूत दावेदार बनाते हैं।

 

3. ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया की टीम में अनुभवी खिलाड़ी और नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी का अच्छा मिश्रण है। उनकी रणनीतिक क्षमता और मैच जीतने का अनुभव उन्हें इस लिस्ट में शामिल करता है।

 

4. न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड की टीम अपनी स्थिरता और टीमवर्क के लिए जानी जाती है। उनके पास टी20 प्रारूप के विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में मैच को अपने पक्ष में कर सकते हैं।

 

ये भविष्यवाणी क्रिकेट के बड़े नामों द्वारा की गई है, जिन्होंने इन टीमों के खिलाड़ियों के प्रदर्शन, हालिया फॉर्म और टीम की संतुलनता को ध्यान में रखते हुए यह राय दी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये टीमें वाकई में सेमीफाइनल तक पहुंच पाती हैं या कुछ अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिलते हैं।


Become a Member to get a detailed story

  • Access to all paywalled content on-site
  • Ad-free experience across The PABNA
  • Listen to paywalled content
  • Early previews of our Special Projects

cj

ravikash
Official Verified Account

Ravikash started working for PABNA in 2013. He covers politics, the economy, new technology, and cryptocurrency. Previously he wrote for The Civilian & Citizen Journalist newspapers and magazines.

आपकी प्रतिक्रिया?


आपको यह भी पसंद आ सकता हैं

टिप्पणियाँ

https://pabna.in/assets/images/user-avatar-s.jpg
इसके लिए पहली टिप्पणी लिखें!