IPL 2024: इंग्लैंड के खिलाड़ियों को पाकिस्तान की वजह से IPL छोड़ना पड़ा, जिससे BCCI को भी परेशानी हुई।
cj
cj
जोस बटलर, लियम लिविंगस्टन, विल जैक, और रीस टॉप्ले जैसे इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों ने अपनी आईपीएल टीम से अलग होने का निर्णय लिया है।

England Star Cricketers Leave IPL 2024: सोमवार को इंग्लैंड बोर्ड के एक फैसले ले आईपीएल की टीमों में खलबली मच गई। 22 मई से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल को छोड़ अपने देश लौटने के लिए कहा गया है। इस मामले में अब बीसीसीआई भी कुछ नहीं कर पा रही है। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर, बेंगलुरु के रीस टॉप्ली और विल जैक्स, पंजाब किंग्स के सैम करन लियम लिविंगस्टन और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होंगे और उन्हें अपने देश लौटना होगा। इसके पीछे पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का दौरा है।

इस वजह से वापस देश लौट रहे इंग्लिश खिलाड़ी

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, लियम लिविंगस्टन, विल जैक और रीस टॉप्ली ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली T20I सीरीज के लिए आईपीएल की अपनी अपनी फ्रेंचाईजी छोड़ने का फैसला किया है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को 4 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत 22 मई से होगा। उससे पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल छोड़ देश लौटना होगा। इस सीरीज के बाद इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप खिताब को डिफेंड करने के लिए इंग्लैंड की टीम रवाना होगी।

बटलर ने इस सीजन लगाए हैं 2 शतक

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का आईपीएल में इस सीजन मिला जुला प्रदर्शन रहा था। उन्होंने 11 पारियों में 39.88 की औसत और 140.78 की स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीज़न में दो शतक लगाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 107* है। इसके अलावा आरसीबी ने अपने दो इंग्लिश स्टार्स, ऑलराउंडर विल जैक्स और तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को भी अलविदा कहा है। आरसीबी के लिए आठ मैचों में जैक्स ने 32.85 की औसत और 175 से अधिक की स्ट्राइक रेट से एक शतक और अर्धशतक के साथ 230 रन बनाए।

लिविंग्स्टन भी लौटे अपने देश

इसके अलावा पंजाब किंग्स के लिविंगस्टन, सैम करन और जॉनी बेयरस्टो, कोलकाता नाइट राइडर्स के फिल साल्ट, चेन्नई सुपर किंग्स के मोइन अली भी जल्द इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे लेकिन अब तक इनके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इंग्लैंड ने अप्रैल में टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था।

सभी टीमें 25 मई तक अपनी टीम में बदलाव कर सकती हैं।


Become a Member to get a detailed story

  • Access to all paywalled content on-site
  • Ad-free experience across The PABNA
  • Listen to paywalled content
  • Early previews of our Special Projects

cj

chetan
Official Verified Account

Sr. Editor author and Co-founder of the PABNA, The Civilian and Citizen Journalist daily newspaper. Chetan reports on politics and current affairs. He is an active member and a renowned name in the Utter Pradesh media community.

आपकी प्रतिक्रिया?


आपको यह भी पसंद आ सकता हैं

टिप्पणियाँ

https://pabna.in/assets/images/user-avatar-s.jpg
इसके लिए पहली टिप्पणी लिखें!