अमृतपाल सिंह को मिली परोल, 5 जुलाई को लेगा सांसद पद की शपथ

अमृतपाल सिंह को सांसद पद की शपथ लेने के लिए परोल दी गई है। वह पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के एक हत्यारे बेअंत सिंह के बेटे हैं।

असम की जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को चार दिन की परोल दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमृतपाल सिंह पांच जुलाई को सांसद के रूप में शपथ लेगा। अमृतपाल सिंह हाल में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब की खंडूर साहिब लोकसभा सीट पर बतौर निर्दलीय प्रत्याशी 1.97 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी।

वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह इस समय असम की डिब्रूगढ़ जेल में NSA के तहत बंद है। खंडूर साहिब लोकसभा सीट पर अमृतपाल सिंह का चुनाव प्रचार उसके परिवार और विभिन्न पंथिक संगठनों से जुड़े लोगों ने किया था।इससे पहले आज फरीदकोट लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने यह इशारा किया था कि अमृतपाल सिंह पांच जुलाई को लोकसभा स्पीकर के चैंबर में शपथ ले सकता है। बुधवार सुबह लोकसभा स्पीकर से मुलाकात के बाद सरबजीत सिंह खालसा ने इस बारे में जानकारी दी। वह पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के एक हत्यारे बेअंत सिंह के बेटे हैं।

अमृतपाल सिंह के मामा सुखचैन सिंह ने कहा- हमें सोशल मीडिया से पता चला कि सरकार उन्हें 5 जुलाई को शपथ दिलवाने जा रही है। हम चाहते थे कि उनका शपथ ग्रहण समारोह तब होता जब अन्य सांसद शपथ ले रहे होते। लेकिन देर आए दुरुस्त आए… हम प्रशासन से बात करेंगे कि जब वह संसद में शपथ लें तो परिवार मौजूद रहे… उन्हें रिहा किया जाना चाहिए। लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली सरकार को जनादेश का सम्मान करना चाहिए। एनएसए को हटाया जाना चाहिए और उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका दिया जाना चाहिए।