बिटकॉइन $68,000 के ऊपर , सोलाना 7% बढ़त के साथ क्रिप्टो रैली का नेतृत्व करते हुए

Bitcoin बिटकॉइन ने $68,000 का स्तर पार कर लिया है, जिससे क्रिप्टोकरेंसी बाजार में एक नई रैली शुरू हुई है। इस रैली का नेतृत्व सोलाना ने किया, जिसने 7% की बढ़त दर्ज की। यह उछाल क्रिप्टो निवेशकों के लिए उत्साहजनक है और बाजार में सकारात्मकता का संकेत है।

हाल ही में घटते हुए मूल्य कार्रवाई में उलटफेर पिछले हफ्ते आया जब सरकार ने अपेक्षा से कम अप्रैल की मुद्रास्फीति डेटा की रिपोर्ट की और त्रैमासिक संस्थागत फाइलिंग्स ने विस्कॉन्सिन राज्य पेंशन बोर्ड और कई प्रमुख हेज फंड्स की स्पॉट बिटकॉइन ईटीएफ में दिलचस्प भागीदारी दिखाई। बिटकॉइन पिछले सप्ताह के अंत तक $60,000 से अधिक बढ़कर $66,000 से अधिक हो गया।

इस रैली के साथ स्पॉट बिटकॉइन ईटीएफ में बड़े इनफ्लोज़ का नवीकरण हुआ, जो पहले पिछले सात हफ्तों में से चार में नेट आउटफ्लोज़ देख चुके थे। कुल मिलाकर, स्पॉट फंड्स ने पिछले सप्ताह 14,389 बिटकॉइन जोड़े, जो मार्च के बाद से सबसे मजबूत प्रदर्शन था, HODL कैपिटल के अनुसार।

शुक्रवार को पहले, ग्रेस्केल, ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट (GBTC) के प्रबंधक, ने सीईओ माइकल सॉनेनशेन के इस्तीफे की घोषणा की, जिनकी जगह गोल्डमैन सैक्स के कार्यकारी पीटर मिंट्ज़बर्ग लेंगे। यह कदम सुझाव देता है कि ग्रेस्केल अपने GBTC के लिए संपत्तियों को बढ़ाने पर फिर से ध्यान केंद्रित कर सकता है, बजाय वर्तमान में होल्डिंग्स से बिटकॉइन की धीमी निकासी के।