IPL 2024 Playoffs Team: सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ में बनाई जगह

IPL 2024 Playoffs: राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल 2024 के 66वें मुकाबले के रद्द होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अंतिम 4 में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई।

IPL 2024 Sunrisers Hyderabad in Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 66वें मुकाबले के रद्द हो जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को एक अंक मिले और वह 15 अंकों के साथ प्लेऑफ का टिकट हासिल करने में सफल रही। अब बचे हुए 1 स्थान के लिए दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमें रेस में हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 मैचों में 7 जीत, 5 हार और 1 ड्रॉ की बदौलत 15 अंक हासिल किए हैं।

गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका और गुजरात टाइंटस के साथ सनराइजर्स हैदराबाद को एक-एक अंक बांटने पड़े। गुजरात टाइटंस पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। अब उसके 14 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में 8वें स्थान पर है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने भले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है लेकिन वह किस स्थान पर रहेगी यह तय नहीं हुआ है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी थी और उसके भी एक मैच बचे हैं और अगर वे जीत गए तो दूसरे स्थान पर रहेंगे। पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें पहला क्वालीफायर्स खेलेंगी।

तो इस टीम से होगा सनराइजर्स का मुकाबला

तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर खेलेंगी। सनराइरजर्स हैदराबाद आखिरी मैच जीत जाए और राजस्थान भी आखिरी मैच जीत जाए तो फिर हैदराबाद तीसरे स्थान पर रहेगी और राजस्थान पहला क्वालीफायर्स खेलेगी। सनराइजर्स को आखिरी मैच पंजाब किंग्स के साथ खेलना है तो राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।