केजरीवाल ने अचानक छोड़ी सीएम की कुर्सी, दो दिन बाद देंगे इस्तीफा I

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा से दिल्ली की राजनीति में बड़ी हलचल पैदा हो गई है। आम आदमी पार्टी (AAP) में अब नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने नवंबर में चुनाव कराने की मांग की है। केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हम जनता के आशीर्वाद से भाजपा के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि BJP के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। बता दें कि आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद केजरीवाल शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा हुए।अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि नई सरकार का गठन आम आदमी पार्टी (AAP) के भीतर ही किया जाएगा। अगले मुख्यमंत्री का चयन पार्टी द्वारा किया जाएगा। केजरीवाल ने यह भी स्पष्ट किया कि वह केवल जनता के जनादेश के बाद ही फिर से मुख्यमंत्री पद संभालेंगे।

नवंबर में चुनाव कराने की मांग

केजरीवाल ने कहा है कि वह केवल जनता के जनादेश के बाद ही फिर से मुख्यमंत्री पद संभालेंगे और उम्मीद जताई कि दिल्ली का चुनाव नवंबर में होगा। अपने संबोधन में केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के षड्यंत्रों का सामना करेगी और वह सच्चाई और ईमानदारी से दिल्ली की सेवा करते रहेंगे।अब नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। पार्टी की संभावित उम्मीदवारों में आतिशी मार्लेना, मनीष सिसोदिया, और संजय सिंह के नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहे हैं। हालांकि, पार्टी की बैठक में तय किया जाएगा कि मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी किसे सौंपी जाएगी। यह निर्णय पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है।