राहुल गांधी होंगे नेता प्रतिपक्ष, भारत गठबंधन की बैठक में बड़ा फैसला

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। इस बात का फैसला मंगलवार को देर रात हुई भारत गठबंधन की बैठक में लिया गया।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। इस बात का फैसला मंगलवार को देर रात हुई INDIA गठबंधन की बैठक में लिया गया। बता दें कि राहुल गांधी ने रायबरेली से योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को करीब 3 लाख के बड़े अंतर से चुनाव हराया है।

10 साल बाद कांग्रेस के पास होगा नेता प्रतिपक्ष का पद

बता दें कि कांग्रेस को हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन पार्टी के लिए राहत की खबर ये है कि इस बार उसके पास नेता प्रतिपक्ष का पद होगा। क्योंकि सदन में विपक्ष का नेता बनने के लिए किसी भी दल को सदन की पूरी संख्या का 10 प्रतिशत होना जरुरी होता है। लेकिन 2014 और 2019 के चुनाव में कांग्रेस क्रमश: 44 औप 52 सीटों पर सिमट कर रह गई थी। लेकिन इस बार के चुनाव में पार्टी को 99 सीटों पर जीती मिली है।

कांग्रेस ने प्रोटेम स्पीकर को दी जानकारी

युवक को दो दिन तक किया था टॉर्चर, अब दरोगा पीड़ित को देगा 5 लाख का मुआवजाकांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे इस बात की जानकारी गठबंधन की तरफ से प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरी मबताब को चिट्ठी लिखकर दी है। बता दें कि 2019 में कांग्रेस दल के नेता रहे अधीर रंजन चौधरी इस बार अपना चुनाव हार गए हैं।