मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से डरने वाली टिप्पणी पर कांग्रेस ने दिया करारा जवाब, कहा- जयशंकर ने ही चीन से डरने की सलाह दी थी, जारी किया वीडियो

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान ने आज मीडिया में हलचल मचा दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान को सम्मान देना चाहिए क्योंकि उनके पास परमाणु बम है। इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस पार्टी ने इसका जवाब देने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर का एक पुराना इंटरव्यू क्लिप जारी किया जिसमें वह चीन से डरने की बात करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम चीन को उचित सम्मान और सतर्कता के साथ नहीं देखेंगे, तो वह भारत पर आक्रामकता दिखा सकता है।

कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान से डरने वाली टिप्पणी के जवाब में केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के एक पुराने बयान का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में जयशंकर चीन के साथ संबंधों में सतर्कता की सलाह देते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस ने इस वीडियो को जारी कर मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी को लेकर बीजेपी के हमलों का जवाब दिया है।

मणिशंकर अय्यर ने हाल ही में पाकिस्तान के बारे में कुछ टिप्पणियां की थीं, जिससे बीजेपी ने उन पर देशविरोधी होने का आरोप लगाया था। बीजेपी के नेताओं ने अय्यर के बयानों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी और कांग्रेस से उनका बचाव करने की मांग की।

इस विवाद के बीच, कांग्रेस ने विदेश मंत्री जयशंकर के बयान का वीडियो जारी कर बीजेपी पर निशाना साधा है। इस वीडियो में जयशंकर चीन के साथ भारत के संबंधों के बारे में बात कर रहे हैं, और वे चीन के बढ़ते प्रभाव से सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। कांग्रेस ने इस वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि अगर जयशंकर चीन से सतर्क रहने की बात कर सकते हैं, तो मणिशंकर अय्यर की पाकिस्तान से डरने की बात पर क्यों आपत्ति है?

इस घटनाक्रम ने भारतीय राजनीति में एक नया विवाद खड़ा कर दिया है, जहां दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे क्या होता है और यह विवाद किस दिशा में बढ़ता है।

EP-42 | Dr S Jaishankar, No Holds Barred | ANI Podcast with Smita Prakash