$2B मूल्य के Altcoin टोकन अनलॉक और $11B बिटकॉइन वितरण संकट के कारण क्रिप्टो बाजार दबाव में है

बुधवार देर रात बिटकॉइन 2.5% कम होकर $61,500 पर आ गया, सोलाना और बिटकॉइन कैश प्रत्येक में 7% से अधिक की गिरावट आई।

क्रिप्टोकरेंसी अभी भी सुधारात्मक चरण में फंसी हुई है, लेकिन अरबों डॉलर की आपूर्ति घटनाओं की लहर किसी भी सार्थक सुधार में और देरी कर सकती है।

क्रिप्टो एनालिटिक्स फर्म 10x रिसर्च ने बुधवार की रिपोर्ट में कहा, "अगले दस हफ्तों के दौरान लगभग 2 बिलियन डॉलर के टोकन अनलॉक का तेजी से उत्तराधिकार altcoins के लिए बाजार को कम कर सकता है।"

क्रिप्टो में बड़े टोकन अनलॉक आम तौर पर मंदी की घटनाएं होती हैं, जो पहले टीम के सदस्यों, संगठनों और उद्यम पूंजी फर्मों सहित शुरुआती निवेशकों को निहित अनुबंधों में बंद संपत्तियों को वितरित करके आपूर्ति में वृद्धि करती हैं।

अगले दो महीनों में, कुछ $97 मिलियन एप्टोस (एपीटी), $79 मिलियन स्टार्कवेयर (एसटीआरके), $94 मिलियन आर्बिट्रम (एआरबी), $53 मिलियन अपरिवर्तनीय एक्स (आईएमएक्स), $330 मिलियन एवलांच (एवीएक्स), $64 मिलियन संकलित आंकड़ों के अनुसार, आशावाद (ओपी), $28 मिलियन PRIME, लगभग $1 बिलियन सुई (SUI), $48 मिलियन एथेना (ENA), $171 मिलियन अल्टलेयर के ALT और $135 मिलियन XAI टोकन को प्रचलन में जोड़ा जाएगा। रिपोर्ट।

रिपोर्ट में कहा गया है, "उद्यम पूंजी निवेशकों पर हालिया लाभ को लॉक करने का दबाव हो सकता है, जो सकारात्मक गति वाले टोकन के किसी भी बेहतर प्रदर्शन को सीमित कर सकता है, खासकर जहां अनलॉक उपलब्ध हो जाते हैं।"

सिर्फ altcoins ही बिकवाली के दबाव का सामना नहीं कर रहे हैं

$11 बिलियन से अधिक मूल्य के बिटकॉइन (BTC) को क्रिप्टो एक्सचेंज जेमिनी के अर्न प्रोग्राम और लंबे समय से बंद क्रिप्टो मार्केटप्लेस माउंट गोक्स के लेनदारों को वितरित किया जाएगा, K33 रिसर्च विश्लेषक वेल्टे लुंडे ने मंगलवार की एक रिपोर्ट में चेतावनी दी।

डर, अनिश्चितता और संदेह के लिए लोकप्रिय क्रिप्टो संक्षिप्त नाम का संदर्भ देते हुए लुंडे ने कहा, "अगले महीनों में अच्छी पुरानी क्रिप्टो एफयूडी की लहरें देखने को मिलेंगी।"

आगामी आपूर्ति घटनाओं के बीच, एक बाजार पर्यवेक्षक ने सुझाव दिया कि एफटीएक्स पुनर्भुगतान से कुछ राहत मिल सकती है।

डेफियांस कैपिटल के संस्थापक और मुख्य निवेश अधिकारी आर्थर चेओंग ने कहा, दिवालियापन अदालत की मंजूरी के लंबित रहने तक, अमेरिकी डॉलर में कुछ $14-$16 बिलियन का फंड लेनदारों को भुगतान किया जा सकता है, और इसका एक बड़ा हिस्सा क्रिप्टो बाजार में वापस प्रवाहित हो सकता है।

चेओंग ने बुधवार को एक एक्स पोस्ट में कहा, "उम्मीद है कि कम से कम $3-$5 बिलियन की क्रिप्टो-देशी तरलता बाजार में वापस आ जाएगी।"

बुधवार को क्रिप्टो में बुरी हरकत

अमेरिकी दिन के अंत में, व्यापक कॉइनडेस्क 20 इंडेक्स पिछले 24 घंटों में 3.4% कम हो गया, बिटकॉइन 2.5% गिरकर $61,500 और ईथर (ईटीएच) 3.6% कम हो गया। बिटकॉइन कैश (बीसीएच) और सोलाना (एसओएल) सूचकांक के सबसे खराब प्रदर्शनकर्ता थे, प्रत्येक में 7% से अधिक की गिरावट आई।