‘हार्दिक पंड्या को ओपन करा दो, ऐसा थोड़ी होता है, ये पागलपंती नहीं करते हम’, जानें रोहित शर्मा ने ऐसा क्यों कहा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने फ्लेक्सिबिलिटी के बारे में बात करते हुए बताया कि कैसे बल्लेबाजी पोजिशन को बदली जाती है। उन्होंने ये भी बताया कि किन गलतियों को वे करने से बचते हैं।

टीम इंडिया के इस समय सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हैं और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी भी कर रहे हैं। आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ है। इस मुकाबले के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने सबसे बड़ी और कठिन चुनौती सामने आने वाली है। 9 जून को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है। इस मैच पर सभी क्रिकेट फैंस की नजरे टिकी हुई हैं। उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें वह टीम की फ्लेक्सिबल बैटिंग लाइन अप के बारे में बता रहे हैं।

रोहित शर्मा से टीम इंडिया की बैटिंग लाइन अप में प्लेक्सिबिलिटी को लेकर सवाल किया जाता है तो कप्तान कहते हैं कि फ्लेक्सिबिलिटी का मतलब ये नहीं होता कि 8वें नंबर के खिलाड़ी को ओपनिंग करा दें और ओपनर को 8वें नंबर पर भेजें। हार्दिक पंड्या को ओपन करा दो, ऐसा थोड़ी होता है, ये पागलपंती नहीं करते हम। रोहित शर्मा ने ये भी बताया कि जब हमने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया तो हमारा भी पोजिशन फिक्स नहीं होता था।
पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया ग्रुप A में आपको बता दें कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेगी। हार्दिक पंड्या को इस टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इससे पहले रोहित की सेना 2022 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गई थी। इस बार वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें भाग ले रही हैं। भारतीय टीम ग्रुप ए में पाकिस्तान, यूएसएस कनाडा और आयरलैंड के साथ है। ऐसे में टीम इंडिया का सुपर 8 में पहुंचना तय माना जा रहा है।