संजू सैमसन को अंपायर के फैसले का विरोध करना पड़ा भारी, BCCI ने लिया बड़ा एक्‍शन

DC vs RR: संजू सैमसन को आउट देने पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अंपायर के सामने संजू सैमसन के विरोध के दौरान दिल्ली कैपिटल्‍स फ्रैचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल आपा खो बैठे। प्लेयर्स की बहस में कूदने और स्टैंड से विवादास्पद फैसले में हस्तक्षेप करने को लेकर जिंदल ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

DC vs RR: दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार रात दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स के मुकाबले में संजू सैमसन का बाउंड्री पर शाई होप द्वारा लपका गया कैच विवादों में है। विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी कर रहे राजस्‍थान के कप्‍तान संजू सैमसन ने छक्‍के के लिए शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री लाइन पर शाई होप ने कैच पकड़ लिया। रीप्‍ले देखने के बाद अंपायर ने संजू सैमसन को आउट दे दिया। वहीं, संजू सैमसन ने रीप्‍ले देख अंपायर के सामने फैसले पर विरोध जताया। इस विरोध को लेकर अब बीसीसीआई ने संजू सैमसन को आईपीएल की आचार संहिता का उल्‍लंघन करने का दोषी पाते हुए बड़ा एक्‍शन लिया है।

मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। उन्‍हें आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया गया, जो अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली।
होप अनिश्चित थे कि उनका पैर बाउंड्री कुशन को छू गया था या नहीं बता दें कि सैमसन ने 46 गेंदों पर 86 रन बनाकर आरआर के लिए शीर्ष स्कोर बनाया। 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वह 16वें ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप द्वारा लॉन्ग-ऑन पर कैच आउट हो गए। होप ने सीमा रेखा के करीब कैच लपका और अपने पैर जमाने से पहले थोड़ी देर के लिए लड़खड़ा गए। इस बात को लेकर अनिश्चित थे कि उनका पैर बाउंड्री कुशन को छू गया था या नहीं, मैदानी अंपायरों ने टीवी अंपायर माइकल गफ को बुलाया, जिन्होंने फैसला सुनाया कि होप ने सफाई से कैच लिया है।
संजू के आउट होते ही पलट गया मैच संजू सैमसन ने मैदान छोड़ने से पहले मैदानी अंपायरों के सामने फैसले पर विरोध जताया। संजू सैमसन का आउट होना एक महत्वपूर्ण क्षण था, क्‍योंकि आरआर की लक्ष्य को हासिल करने की उम्मीदें काफी हद तक सैमसन के कंधों पर ही टिकी थीं। उनके आउट होने से पहले राजस्‍थान को 27 गेंदों में 60 रन की दरकार थी।