बन जाएंगे 200 करोड़ के मालिक, WazirX ने दिया ऑफर

क्रिप्टो प्लेटफॉर्म WazirX ने कुछ दिन पहले साइबर चोरी में 234 मिलियन डॉलर की डिजिटल संपत्ति गंवा दी. जिसके बाद रविवार को कंपनी ने चुराए गई संपत्ति को वापस पाने के लिए 23 मिलियन डॉलर के इनाम की घोषणा की.

क्रिप्टो प्लेटफॉर्म WazirX ने साइबर चोरी में गंवाई संपत्ति का पता लगाने के लिए एक अनोखे ऑफर की पेशकश की है. इस ऑफर के मुताबिक, अगर आप चोरी हुई संपत्ति को दोबारा वापस लाते हैं, तो आप अरबपतियों की सूची में शामिल हो सकते हैं.

कंपनी के को-फाउंडर ने दी जानकारी


WazirX के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस ऑफर की जानकारी देते हुए कहा कि हमने एक बाउंटी प्रोग्राम की घोषणा की है जिसकी मदद से चोरी हुई संपत्ति को ट्रैक,फ्रीज और रिकवर किया जा सकें.

आलोचना के बाद किया रकम में इज़ाफा


कंपनी ने रिकवरी के लिए पहले कम पैसों का ऑफर दिया था. पहले कंपनी ने कहा था कि चोरी हुई संपत्ति के बारे में पता लगाने पर 10 हजार डॉलर का इनाम दिया जाएगा. साथ ही कंपनी व्हाइट हैट रिवार्ड के रूप में रिकवर्ड अमाउंट का 5 प्रतिशत भी देगी. जिसके बाद इंटरनेट पर लोग कम रिवार्ड के लिए कंपनी की आलोचना कर रहे थे. जिसके बाद कंपनी ने रिवार्ड को बढ़ाकर 23 मिलियन डॉलर कर दिया.

फिशिंग नहीं थी वजह - निश्चल शेट्टी


निश्चल शेट्टी ने इस बात पर जोर देकर कहा कि यह घटना फिशिंग की वजह से नहीं हुई थी बल्कि इसमें कई हार्डवेयर वॉलेट और सिग्नेटरीज शामिल थे. कस्टडी प्रोवाइडर लिमिनल ने इस घटना के लिए समझौता की गई वजीरएक्स मशीनों को जिम्मेदार ठहराया.

पिछले हफ्ते हुई थी घटना


क्रिप्टो प्लेटफॉर्म WazirX के साथ यह वारदात 18 जुलाई के दिन हुई. जिसमें हैकरों ने वजीरएक्स मल्टीसिग एथेरियम वॉलेट से 234 मिलियन डॉलर की चोरी की थी. कंपनी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत कर दी है और साथ ही कंपनी आगे के लिए उपयुक्त कानूनी कार्यवाही कर रही है.