Virat Kohli शेयर बाजार के सबसे बड़े खिलाड़ी बने, उन्होंने इन कुछ दिनों में 9 करोड़ रुपए कमाए, और इससे अनुष्का को भी करोड़ों का फायदा हुआ।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सिर्फ क्रिकेट की पिच पर ही नहीं, बल्कि शेयर मार्केट में भी एक बड़े बादशाह बन गए हैं। उन्होंने गो डीजिट के आईपीओ में निवेश करके अपने पोर्टफोलियो को 7 करोड़ से भी अधिक का उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ियों की कमाई इतनी अधिक होती है कि वे अक्सर इन्वेस्टमेंट में धन लगाते हैं। इसके बावजूद, उनके इन्वेस्टमेंट की समझदारी उतनी ही महत्वपूर्ण होती है जितनी क्रिकेट में टाइमिंग। शेयर मार्केट में भी सही टाइमिंग बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपका इनवेस्टमेंट सही समय पर नहीं होता है, तो आप नुकसान का शिकार हो सकते हैं, लेकिन यदि टाइमिंग सही होती है, तो आपको अच्छा लाभ हो सकता है।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाजों ने क्रिकेट के अलावा शेयर मार्केट में भी अच्छी टाइमिंग दिखाई है और शेयर मार्केट से अच्छा रिटर्न हासिल किया है। विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने 4 साल पहले एक कंपनी में निवेश किया और अब यह कंपनी आईपीओ के लिए आ रही है। विशेष बात यह है कि प्रति शेयर जिस कीमत पर कंपनी आईपीओ लाने वाली है, उस पर विराट और अनुष्का ने कम कीमत पर निवेश किया है।

2020 में विराट-अनुष्का ने किया था इन्वेस्ट:

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने लगभग चार साल पहले गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस में निवेश किया था और अब बहुत अधिक मुनाफा होने की संभावना है। कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) के अनुसार, इस सेलिब्रिटी कपल ने फरवरी 2020 में गो डिजिट में निवेश किया था। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने फरवरी 2020 में गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के स्टॉक 75 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदे थे। विराट कोहली ने 2,66,667 इक्विटी शेयर खरीदे, जिनकी कीमत 2 करोड़ रुपये थी। वहीं अनुष्का शर्मा ने 50 लाख रुपये में 66,667 इक्विटी शेयर खरीदे।